इशानपोरेल

मज़ा और अनोखा गोल्फ उपहार
नवीनता बॉल्स, निराला क्लब, चुटकुले, परिहास, खेल और अधिक

चुटकुले और उद्धरण


खोया हुआ शहर

महीनों से पुरातत्वविद अमेज़ॅन के जंगल में गहरी मेहनत कर रहे थे, लताओं को साफ कर रहे थे और बड़े पैमाने पर, एक खोए हुए शहर के धुंधले निशान से घुट रहे थे।

जगह के असाधारण उद्देश्य के स्पष्ट होते ही उनका उत्साह बढ़ गया। विशाल झंडों के चौड़े घुमावदार रास्तों में हर कुछ सौ गज में गहरे, संकरे, पूरी तरह से गोलाकार छेद थे।

यह गोल्फ कोर्स होना था!

लोहे या पुटर के आदिम प्रोटोटाइप का उपयोग करके मानव आकृतियों की मूर्तियों और चित्रों की खोज से कोई भी संदेह दूर हो गया था।

अगला कदम स्थानीय भारतीय आदिवासियों से लॉस्ट सिटी के प्रागैतिहासिक गोल्फ क्लब से जुड़ी परंपराओं के बारे में पूछताछ करना था। और हाँ, यह जल्द ही पता चला कि जनजातियों के पास पुराने लोगों की किंवदंतियाँ थीं जो क्लबों और गेंदों के साथ एक दैनिक अनुष्ठान का पालन करते थे, जब तक कि वे त्रासदी से दूर नहीं हो जाते।

एक विशेष रूप से झुर्रीदार, वृद्ध बुजुर्ग को दुभाषिया से बात करते हुए देखते हुए, एक प्रोफेसर ने जोर से बुदबुदाया, "अगर केवल हम जानते कि उन्होंने गोल्फ क्यों छोड़ दिया, तो यह फिर से खोज से पहले सदियों तक गायब हो गया"।

दुभाषिया ने उत्सुकता से सिर हिलाया और क्वेरी को रिले कर दिया। बड़े ने आश्चर्यचकित होकर जंगल की ओर इशारा किया और उत्तर दिया।

"सरल", अनुवाद था, "वे हरे रंग की फीस नहीं ले सकते थे।

 

पीछे